तीन बत्ती चौराहा के पास वारदात:चाकू की नोक पर बैग की दुकान से कर्मचारी को ले गए

शहर के तीन बत्ती क्षेत्र में बुजुर्ग बोहरा व्यापारी की दुकान पर सरेआम गुंडागर्दी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। अपने कर्मचारी की कॉलर पकड़ ले जा रहे गुंडों को रोकने के लिए बुजुर्ग व्यापारी अपनी टोपी तक उतारकर उनके सामने रख दी लेकिन गुंडे चाकू लहराते रहे और कर्मचारी को ले गए। उसे सुनसान जगह ले जाकर दो घंटे तक पीटा। चाकू से शरीर पर कई जगह खरोंच पहुंचाई। इस पूरी घटना सबसे शर्मनाक पहलू पुलिस का है, जिसने इसे मामूली घटना माना और कार्रवाई भी वैसी ही खानापूर्ति धाराओं में की।

यह घटना तीन बत्ती चौराहा मार्ग पर इंदिरा प्रतिमा के समीप स्थित बादशाह बैग की दुकान पर हुई। शाम चार बजे के करीब काले रंग की बाइक से तीन युवक यहां आए। दुकान पर काम करने वाले कर्मचारी राजा अहिरवार 20 साल निवासी जबरन कॉलोनी की कॉलर पकड़ उसे जबरदस्ती ले जाने लगे तो पहले वहां मौजूद दो लोगों ने रोकने का प्रयास किया। गुंडों के दो साथी ने उन्हें धकेल दिया व कर्मचारी राजा को बाहर ले गए। यह देख बुजुर्ग दुकान संचालक मुर्तजा अली ने विरोध किया तो एक गुंडा उन पर भी चाकू लेकर लपका।

यह देख मुर्तजा अली बुरी तरह घबरा गए और गुंंडे के सामने अपनी टोपी उतार हाथ जोड़े तब उसके अन्य साथी अपशब्द कहते हुए बाहर निकल गए लेकिन कर्मचारी राजा को साथ ले गए। बताया जा रहा है कि कर्मचारी का दोस्त एक लड़की को ले गया, इसी के चलते उसे अगवा कर पीटा। इस पूरे घटनाक्रम के बाद माधवनगर पुलिस ने इसे सामान्य घटना मानते हुए युवक की रिपोर्ट पर कान्हा मीणा निवासी विवेकानंद कॉलोनी, रामू ठाकुर निवासी अंबर कॉलोनी व गोपाल बैरवा निवासी विष्णुपुरा के खिलाफ मारपीट की धाराओं में कायमी की जाना बताया है।

मुझसे कहा पंवासा थाने वालों ने बुलाया है, मैंने इनकार किया तो पीटा

फरियादी राजा ने आरोप लगाया कि तीनों युवक दुकान पर आए व जबरदस्ती मुझे ले जाने लगे। सेठ ने उन्हें रोका तो वे उन्हें भी चाकू निकाल धमकाने लगे। इसलिए मैंने भी उन्हें पकड़ा व साथ चला गया। वे मुझे विष्णुपुरा ले गए। यहां दो घंटे तक मारपीट की। बोले तुझे व तेरे दोस्त को छोड़ेंगे नहीं। इस दौरान चाकू से वार भी किए। मैंने वहीं से डायल 100 को फोन लगाया, जिसके बाद पुलिस आई। गुंडों के जाने पर मैं थाने पहुंचा लेकिन पुलिस ने मामूली धाराओं में कायमी की।

Leave a Comment