पति की मृत्यु के बाद ससुरालजनों ने करोड़ों की पैतृक संपत्ति बेचकर महिला को किया प्रताडि़त

सेठी नगर में रहने वाली महिला के पति की हृदयाघात से मृत्यु के बाद ससुरालजनों द्वारा अमरसिंह मार्ग स्थित करोड़ों की पैतृक संपत्ति को नगर निगम अधिकारी को बेच दिया, जबकि इसी स्थान पर महिला द्वारा निजी कंपनी की एजेंसी लेकर व्यवसाय किया जा रहा है। ससुरालजनों की प्रताडऩा से तंग महिला किराये के मकान में दो जुड़वां बच्चियों के साथ रहने को मजबूर है और इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई है।
स्वपना पति स्व. सुमित गर्ग निवासी 29 अमरसिंह मार्ग फ्रीगंज, हालमुकाम 25 सेठी नगर ने चर्चा में बताया कि वर्ष 2014 में उनके पति की हृदयाघात से मृत्यु हो गई। सुमित गर्ग एक कंपनी की एजेंसी लेकर व्यवसाय करते थे। पति की मृत्यु के बाद स्वपना और उनकी जुड़वां पुत्रियों को ससुर कैलाशचंद्र गर्ग, सास मणीबाला, जेठ अमित, जेठानी श्वेता द्वारा विवाद शुरू किया गया। प्रताडि़त कर घर से निकाल दिया गया, जबकि अमरसिंह मार्ग स्थित लाखों रुपये कीमत के मकान की तल मंजिल पर वह अपने पति के व्यवसाय को चलाकर बच्चियों का पालन पोषण कर रही हैं।

स्वपना ने बताया कि पिछले दिनों ससुरालजनों ने पैतृक संपत्ति को निगम के सहायक आयुक्त सुबोध जैन को उनकी पत्नी ममता जैन के नाम से बेचकर रजिस्ट्री करा दी गई और अब अमरसिंह मार्ग के जिस पैतृक मकान की तल मंजिल में वह व्यवसाय कर रही हैं उसे खाली करने के लिये दबाव बनाया जा रहा है। स्वपना ने इसकी शिकायत महिला थाना और एसपी से की है साथ ही बताया कि श्रीमती ममता जैन पति सुबोध कुमार जैन द्वारा उनके व्यवसायिक स्थल को खाली करने के लिये दिनांक 10.7.2019 के विक्रय पत्र के आधार पर अनाधिकृत तौर पर दबाव बनाकर धोंस दी जा रही है। स्वपना ने पुलिस से ससुरालजनों सहित ममता जैन पति सुबोध जैन के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग एसपी से की है।

Leave a Comment