फोटो शुट के दौरान विवाद में भाजयूमो नेता पर हमला, चाकू से किए वार, मुकदमा दर्ज

उज्जैन | भाजयुमो नेता कमल सैलानी पर जानलेवा हमले के आरोपी योगेंद्र नानेरिया पर हमला हुआ। वह उस समय इंजीनियरिंग कॉलेज के पास फोटो शूट कर रहा था। योगेंद्र का आरोप है कि हमलावरों की संख्या दर्जनभर से अधिक थी। पेट और कमर के निचले हिस्से पर चाकू के घाव लगे हैं। हमलावर भाजयुमो नेता जयंत राव गरुड़, कमल, पीयूष रघुवंशी और मौसम मेहता के साथी हैं।

पुलिस ने बताया कि फोटो शूट के पैसे को लेकर योगेंद्र की वेदनगर निवासी सौरभ व सागर सूर्यवंशी, एकता नगर के शंकर खरे, मॉडल स्कूल के पीछे रहने वाले अक्षय प्रजापति और विष्णुपुरा के हेमंत बोखला से मारपीट हुई थी। मेडिकल रिपोर्ट में लिखा है छाती पर खरोंच है। सिर में दिखाई देने वाली चोट नहीं है। पेट के नीचे न तो सूजन है और न ही खून के निशान हैं। दरअसल कमल सैलानी और कांग्रेस नेता दर्शन ठाकुर के बीच कई बार झड़प हो चुकी है। दोनों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी हुई है। पिछले साल 12 अगस्त को कमल पर जानलेवा हमले में दर्शन ठाकुर, राहुल ठाकुर, रवींद्र ठाकुर और योगेंद्र नानेरिया के खिलाफ नानाखेड़ा पुलिस ने धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में कोर्ट में बयान शुरू हो गए हैं। कमल गुट का कहना है कि उसके गवाहों पर गवाही नहीं देने का दबाव बनाने के लिए योगेंद्र की मां कुसुम ने अजाक थाने में जयंत, मौसम और पीयूष के खिलाफ छेड़छाड़ करने की शिकायत की है। कमल गुट भी गवाहों पर दबाव बनाने की योगेंद्र की शिकायत एसपी से कर चुका है। दोनों मामलों में अभी जांच चल रही है। छेड़छाड़ के ही एक मामले में कमल इस समय जेल में है। बताया जाता है कि दर्शन गुट ने ही कमल को जेल भिजवाया है।

सौरभ के मुताबिक मैंने योगेंद्र से मेरा फोटो शूट करने को कहा। उसने कहा 400 रुपए लगेंगे। पैसे कम करने की बात पर विवाद होने लगा। उसने मुझे मारने की धमकी दी। मैंने फोन कर अपने छोटे भाई सागर और अन्य दोस्तों को बुला लिया। सबने उसकी पिटाई कर दी। उसके बाद योगेंद्र ने कहा कि अभी तुम लोगों को मजा चखाता हूं। पास में पड़ी बीयर की एक बोतल से खुद के सिर पर मार लिया। पेट और पेड़ू के नीचे बोतल से खरोंच लिया। हम लोग डर गए। खुद थाने आ गए। सौरभ ने बताया कि वह भाजयुमो नेताओं को नहीं जानता है।

मां कुसुम के अनुसार-मेरे बेटे ने फोन पर बताया मुझे कुछ लोगों ने चाकू मार दिया है। मैं घबरा गई। योगेंद्र के दोस्त अनिकेत के साथ इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंची। वहां बेटा घायल पड़ा था। उसे बाइक से लेकर जिला अस्पताल जा रहे थे। नानाखेड़ा से गुंडों ने पीछा कर लिया। अनिकेत ने गुंडों से बचने के लिए बेतहाशा गाड़ी भगाई। गुंडे कह रहे थे कि तुम्हारा बेटा भाजयुमो नेता जयंत राव गरुड़, मौसम मेहता, कमल सैलानी और पीयूष रघुवंशी के खिलाफ पुलिस को बहुत आवेदन दे रहा है, तुम भी उसके साथ जाती हो। उसे समझा दो और खुद भी समझ जाओ। योगेंद्र तुम्हारा इकलौता बेटा है। अब आवेदन दिया तो बेटे से हाथ धो लोगी। छह फरवरी की शाम को भी कुछ लोग धमकी देकर गए थे। पुलिस को बताया मेरे बेटे की जान को खतरा है। आए दिन धमकी मिल रही है। थाने से लेकर उच्चाधिकारियों तक गुहार लगाई, सुनवाई नहीं हुई।

Leave a Comment