भाजपा-कांग्रेस के समर्थक भिड़े, 21 पर बलवे का प्रकरण दर्ज

उज्जैन | पीपलीनाका में बुधवार सुबह पुलिस देखती रही और जमीन को लेकर भाजपा के पूर्व पार्षद गब्बर भाटी और कांग्रेस के पूर्व पार्षद मुकेश भाटी अपने समर्थकों के साथ एक-दूसरे पर भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच लाठी, पाइप, पत्थर चले। बाद में टीआई ओपी मिश्रा ने जवानों के साथ इन्हें खदेड़ा। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर पूर्व पार्षदों सहित 21 लोगों के खिलाफ बलवे समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया। इधर सीएसपी मलकीत सिंह बल के साथ मौके पर पहुंचे और जमीन की नपती शुरू कराई। अंधेरा होने के कारण अमला नपती पूरी नहीं कर सका। अब गुरुवार को फिर नपती के लिए जाएंगे।

पीपलीनाका चौराहे पर नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर के समीप निजी जमीन है। जिसके सीमांकन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चला आ रहा है। हाल ही में कोर्ट ने अशोक भाटी के पक्ष में पत्र जारी करने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत राजस्व अमले को जमीन की नपती कर उन्हें उनके हिस्से की भूमि पर कब्जा देना था। इसी प्रक्रिया को पूरी करने के लिए घटिया के तहसीलदार राजाराम करजरे, आरआई बाबूलाल, पटवारी दीपाली विश्वकर्मा, श्याम निर्मल, भगवान सिंह, मनोज तिवारी, सुनील गंगवार, अजीम उद्दीन कुरैशी और 20 पुलिस जवान नपती के लिए पहुंचे थे।

गब्बर भाटी परिवार के राजेन्द्र पिता भेरुलाल भाटी की रिपोर्ट पर अशोक पिता कालू भाटी, अनिल भाटी, मुकेश भाटी, लीलाधर, राजेश भाटी, राहुल, लव, पंकज, महेश भाटी, कालूराम, रोहित, मोहित, सुनील, विकास भाटी के खिलाफ धारा 323, 324, 147, 148, 149, 294, 506 में प्रकरण दर्ज हुआ। अशोक भाटी की रिपोर्ट पर गब्बर उर्फ योगेश भाटी, सुरेश, राजेन्द्र, सुनील, जितेन्द्र, अतुल, बाबूलाल के खिलाफ भी इन्हीं धाराओं में जीवाजीगंज पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया।

Leave a Comment