माधव कॉलेज में एसटीएफ तैनात, मैदान में खिलाड़ी हुए प्रतिबंधित

उज्जैन | माधव कॉलेज इन दिनों चल रही परीक्षाओं के कारण चर्चा में हैं। यहां प्राचार्य ने प्रशासन से अतिरिक्त सुरक्षा मांगते हुए एसटीएफ का बल तैनात करा लिया है। बाहरी तत्वों को अंदर न आने देने तथा परीक्षा की सख्ती के चलते खेल मैदान पर खिलाडिय़ों को भी रोक दिया गया।
सुबह क्रिकेट खेलने, जीम में आने वाले, बॉस्केट बॉल खेलने आने वाले बच्चों और युवा खिलाडिय़ों को एसटीएफ ने अंदर नहीं आने दिया। खिलाड़ी जमा हो गए और विवाद बढ़ता देख प्राचार्य को बुलाया गया।

प्राचार्य ने साफ शब्दों में मना ही कर दी कि परीक्षा के दौरान कॉलेज खेल मैदान पर भी कोई नहीं आएगा। ज्ञातव्य है कि कॉलेज खेल मैदान पर सुबह शाम में सैकड़ों बच्चे उपरोक्त खेलों की प्रेक्टिस करते हैं। लेकिन यह पहली बार है कि जब माधव कॉलेज में परीक्षा के लिए एसटीएफ तैनात हुआ है तथा खिलाडिय़ों को भी अंदर आने से मनाही कर दी गई है। हमें डिविजन क्रिकेट मुकाबले के लिए खिलाडिय़ों की प्रेक्टिस करवाना है लेकिन एसटीएफ ने खिलाडिय़ों को भी रोक दिया। प्राचार्य से हमने खिलाडिय़ों को पूरे ड्रेसअप में ही प्रवेश देने की बात कही तब भी उन्होंने अनुमति नहीं दी।
-सुरेन्द्र काबरा, सचिव संभागीय क्रिकेट एसोसिएशन

खिलाड़ी परीक्षा के दौरान कॉलेज में आना चाहते थे। हमने कहा है जिस दिन परीक्षा न हो या जिस शिफ्ट में परीक्षा न हो तब खेले। क्षीरसागर व अन्य खेल मैदान भी हैं जहां प्रेक्टिस हो सकती है। सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे।
-बी.एस.कक्कड़, प्राचार्य, माधव कॉलेज

Leave a Comment