यह अधिकारी क्या बोल गई उज्जैन के बारे में…. जानें पूरी खबर

उज्जैन | उज्जैन में काफी आउटपुट है, इंदौर से यहां जमीन सस्ती है, लेबर आसानी से उपलब्ध, शहर शांत है तो फिर यहां बड़े प्रोजेक्ट लाने में क्या दिक्कत है। आप लोग सिंहस्थ की तरह उज्जैन की ब्रांडिंग करिए, बड़े हॉस्पिटल ग्रुप, कॉलेज और अन्य संस्थाओं से संपर्क कर उन्हें उज्जैन लाए। इसके लिए बड़े भूखंड भी अपनी योजनाओं में रखें। आपके नए आइडिया से उज्जैन का विकास होगा।

यह बात नगर तथा ग्राम निवेश विभाग की संचालक स्वाति मीणा ने मंगलवार को यूडीए व टीएडंसीपी के अधिकारियों से कही। उन्होंने कहा- उज्जैन में विकास के लिए बड़े संस्थानों को यहां इनवेस्टमेंट के लिए लाया जा सकता है। इसके लिए नया आइडिया व प्लानिंग की जरूरत है। योजनाओं में पीएसपी के तहत बड़े भूखंड रखे, चौड़ी सड़कें बनाई जाए, ताकि बेहतर प्रजेंटेंशन किया जा सके। मीणा ने अधिकारियों से उज्जैन की ब्रांडिंग भी करने के साथ यहां इंदौर से तुलना करने की बात भी कही। करीब एक घंटे चली बैठक में उन्होंने यूडीए की योजनाओं की जानकारी ली। वहीं महाकाल वाणिज्य, शिप्रा विहार और महानंदानगर में बन रहे ग्रीन हाउस को भी देखा। बता दें कि शासन ने हाल ही में टीएडंसीपी संचालक को प्रदेशभर के प्राधिकरणों का विभागाध्यक्ष बनाया है। इसी के तहत मीणा यूडीए पहुंची थी।

अवैध कॉलोनी की तुरंत जानकारी दें
मीणा ने यूडीए अधिकारियों को उनकी योजनाओं के क्षेत्र में किसी तरह के अवैध कॉलोनी या निर्माण की जानकारी तुरंत नगर निगम को देनेे का कहा। साथ ही ऐसे मामले में एफआईआर की बात कही।

२०२१ के मास्टर प्लान की तैयारी करें
बैठक में टीएडंसीपी के अधिकारियों को २०२१ के बनने वाले मास्टर प्लॉन की तैयारी अभी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए जनप्रतिनिधियों व शहरवासी से सुझाव लें, ताकि समय रहते बेहतर प्लान तैयार हो सके।

 

Leave a Comment