रेलवे स्टेशन के नए भवन का लोकार्पण कल

महाकाल मंदिर जैसा शिखर बिल्डिंग की छत पर, परिसर में शिवलिंग…

12 करोड़ की लागत से बना

उज्जैन।11 फोरलेन की सौगात के बाद उज्जैन को रेलवे स्टेशन के नए भवन की सौगात भी शनिवार को मिल जाएगी। 12 करोड़ के इस भवन के बाहर आते ही धार्मिक स्थल की अनूभूति होगी। दरअसल भवन में यात्रियों की तमाम सुविधा के साथ वास्तुकलां इस तरह रखी गई है कि भवन और परिसर में धार्मिक नगर का एहसास हो।

उज्जैन वे स्टेशन के बाहर 12 करोड़ रुपये की लागत से तीन मंजिला भवन का शनिवार को लोकार्पण किया जाएगा। भवन के बाहर विशाल शिवलिंग का निर्माण किया गया है तथा भवन की छत पर शिखर बनाया गया है।

निर्माण को ऐसा रूप दिया गया है, जिससे यात्रियों को लगे कि वे धर्मनगरी में आए हैं। नए भवन में यात्रियों की सुविधा के लिए प्रथम तल पर टिकट विंडो, प्रथम श्रेणी यात्री प्रतीक्षालय, फूड प्लाजा, वेटिंग हाल बनाया गया है, दूसरी मंजिल पर कार्यालय के अलावा रिटायरिंग रूम बनाए गए हैं।

तीसरी मंजिल पर अधिकारियों के लिए रिटायरिंग रूम व कांफ्रेंस हाल का भी निर्माण किया गया है। नए भवन में यात्रियों की सुविधा के लिए प्रथम तल पर टिकट विंडो, प्रथम श्रेणी यात्री प्रतीक्षालय, फूड प्लाजा, वेटिंग हाल बनाया गया है, दूसरी मंजिल पर कार्यालय के अलावा रिटायरिंग रूम बनाए गए हैं। तीसरी मंजिल पर अधिकारियों के लिए रिटायरिंग रूम व कांफ्रेस हाल का भी निर्माण किया गया है।

Leave a Comment