वारदात: तिलहन संघ के गोदाम से चोरी हुआ था लाखों का गेहूं

वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन का मैनेजर गिरफ्तार, अफसर बचाने में जुटे

उज्जैन। नागझिरी पुलिस ने मप्र वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के मैनेजर को गिरफ्तार किया है। मैनेजर पर आरोप है कि उन्होंने तिलहन संघ के गोदाम में रखे गेहूं की हेराफेरी की है। खास बात यह है कि 72 घंटे से ज्यादा पुलिस हिरासत में रहने के बाद भी आरोपी पर विभाग ने गुरुवार तक कोई कार्रवाई नहीं की जिससे अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है।

मप्र वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन के नागझिरी स्थित तिलहन संघ गोदाम से अगस्त 2018 में 89 बोरी गेहूं गायब हो गया था। मामले में चिमनगंज मंडी शाखा के ब्रांज मैनेजर दिलीप कुमार पिता स्व. रामनाथ मरमट निवासी नेहरूनगर इंदौर हालमुकाम बसंत विहार ने 24-25 अगस्त 2018 को नागझिरी थाने में शिकायत की थी। पुलिस ने जांच में पाया मरमट ने ही गेहंू गायब किया है। इस पर पुलिस ने अमानत में खयानत का केस दर्ज कर उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। एक दिन रिमांड पर लेने के बाद बुधवार को उन्हें दोबारा कोर्ट में पेश किया, जहां से जमानत पर छोड़ दिया गया।

अफसर शंका के घेरे में

नियमानुसार कोई भी शासकीय कर्मचारी २४ तक हिरासत में रहता है तो उसे निलंबित किया जाता है। मरमट तीन दिन में हिरासत में रहे। बावजूद उन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। सूत्रों का कहना है इसकी वजह संभागीय स्तर के अधिकारी की मिली भगत है। शायद यही वजह है कि घटना का पूछने पर वह फाइल नहीं होने के बहाना बनाते रहे और बड़े घोटाले के आरोप लगने पर भी जांच नहीं की।

चोरी 30 लाख की रिपोर्ट 90 हजार …

पुलिस रिकॉर्डनुसार मैनेजर मरमट द्वारा ९० हजार रुपए के गेहूं चोरी की शिकायत पर गोदाम के सुरक्षा गार्डों के बयान लिए। सुरक्षागार्डों ने बताया कि गोदाम में कोई चोरी नहीं हुई है। इस पुलिस ने जांच की तो मरमट के खिलाफ ही प्रमाण मिल गए। इधर सूत्रों का कहना है कि ८९ बोरी का मामला उजागर होने पर शिकायत दर्ज कराई गई थी, जबकि यहां से करीब चार बार में ३ हजार बोरी लगभग ३० लाख रुपए का माल चोरी हुआ है।

बयान में उलझे

फाइल देखने के बाद पता चलेगा कि कुल कितने का माल चोरी हुआ था। टीआई से मरमट की गिरफ्तारी की रिपोर्ट मांगी है। मुख्यालय को घटना की जानकारी दी है, वहीं से कार्रवाई होगी। मुझ पर जलन के कारण आरोप लगाए जा रहे हैं।
बीएल चौहान, रीजनल मैनेजर,मप्र वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन

Leave a Comment