विद्यार्थियों के जीवन में कदम कदम पर प्रतियोगिता, स्वरोजगार स्थापित करें, हम आपके साथ हैं, एक दिवसीय स्वरोजगार मेले में कलेक्टर

हम जानते हैं कि विद्यार्थियों और बेरोजगारों के जीवन में कदम कदम पर अनेकों प्रतियोगिताएं हैं। हम सब भी कभी विद्यार्थी और बेरोजगार रहे हैं। विद्यार्थी के मन में हमेशा प्रश्न रहते हैं “हमें कहां जाना है, हमें क्या करना है, क्या करना चाहिये, कैसे करें?” यह सबकुछ तय करना होता है। विद्यार्थियों के साथ परिवार, सरकार और शिक्षक होते हैं, परन्तु करना विद्यार्थी को ही होता है। विद्यार्थी को ये तीनों ही वर्ग केवल प्राथमिकताएं, तरीके और एक राह बता सकते हैं। असल में करना तो विद्यार्थी को ही होगा। आप सभी आज बहुत ही खुशकिस्मत हो कि वर्तमान दौर में अनेकों रोजगार और स्वरोजगार के अवसर हैं।

यह बात कलेक्टर संकेत भोंडवे ने पॉलीटेक्निक कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में अनुसूचित जाति एवं जनजाति विभाग द्वारा आयोजित एक दिवसीय स्वरोजगार मेले के दौरान आईटीआई, पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज के करीब 400 छात्र-छात्राओं से कही। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ  रूचिका चौहान, आदिवासी विकास विभाग, उद्योग विभाग, वित्त विभाग, अन्त्यावसायी विभाग के अधिकारी तथा बैंकर्स उपस्थित रहे।

Leave a Comment