सवारी के लिए पुलिस-प्रशासन ने कसी कमर, रामघाट पर बेरिकेटिंग शुरू

उज्जैन। सोमवार को भगवान महाकाल की सावन मास की पहली सवारी निकलेगी। सवारी में भगवान के दर्शनों को हजारों श्रद्धालुओं उमड़ते हैं। इसलिये प्रशासन और पुलिस द्वारा पिछले 15 दिनों से तैयारियां की जा रही हैं। भगवान महाकाल सोमवार को पालकी में सवारी होकर मंदिर से गुदरी, बक्षी बाजार, कहारवाड़ी, रामानुजकोट होते हुए रामघाट पहुंचेंगे। यहां मां शिप्रा के जल से भगवान का पूजन अभिषेक करने के बाद पालकी पुन: रामानुजकोट होते हुए कार्तिक चौक, सत्यनारायण मंदिर, ढाबारोड़ होते हुए गोपाल मंदिर, पटनी बाजार, गुदरी होते हुए महाकाल मंदिर पहुंचेगी।

सावन और भादौ मास में निकलने वाले भगवान महाकाल की सवारी को लेकर प्रशासन व पुलिस द्वारा तैयारियां लगातार जारी हैं। इसी के चलते सवारी मार्ग की रिपेयरिंग, नाले-नालियों पर लोहे की जालियां लगाने का काम जोरों से चल रहा है तो पूरे मार्ग पर बेरिकेटिंग भी की जा रही है। इसी क्रम में रामघाट पर जहां भगवान का पूजन अभिषेक होना है वहां भी बेरिकेड्स लगा दिये गये हैं।

जेबकतरे, मोबाईल और स्नेचरों को पकड़े टीआई
इधर एएसपी क्राइम प्रमोद सोनकर द्वारा शहर के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये गये कि थाना क्षेत्र में जितने भी जेबकतरे, मोबाईल और चेन स्नेचर थाने में नामजद हैं उनकी धरपकड़ शुरू की जाये। सोमवार को निकलने वाली सवारी के दौरान ऐसे बदमाश थाने में बंद रहेंगे, पुलिस द्वारा उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जायेगी। एएसपी सोनकर ने कहा कि पुलिस द्वारा की जाने वाली कार्रवाई से प्रतिदिन अवगत कराया जावे।

Leave a Comment