हरसिद्धि से जयसिंहपुरा तक देररात बदमाशों ने एक दर्जन वाहनों के कांच फोड़े

उज्जैन। एक ओर शहर में बीती रात लोग शाही सवारी देखने में और पुलिस प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी सुरक्षा व्यवस्था बनाने में लगे थे वहीं दूसरी ओर बदमाशों की गैंग हरसिद्धि मंदिर से लेकर जयसिंहपुरा तक खड़े चौपहिया वाहनों को एक एक कर निशाना बना रही थी। बदमाशों ने पत्थरों से एक दर्जन से अधिक वाहनों के फ्रंट व बैक कांच फोड़कर उत्पात मचाया। गुजरात व इंदौर के जिन श्रद्धालुओं के वाहनों के कांच फूटे उन्होंने कहा कि अब कभी नहीं आएंगे। वहीं आधा दर्जन लोग महाकाल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे।

निखिल गोस्वामी पिता चंदनगिरी निवासी अरवली गुजरात अपनी क्रूजर तूफान क्रमांक जीजे 09 बी 6652 में 10 लोगों के साथ उज्जैन दर्शन करने आया था। इसी प्रकार प्रवीण गिरी गोस्वामी पिता हंसगिरी निवासी अहमदाबाद अपनी होण्डा सिटी कार क्रमांक जीजे 1 एचआर 0576 में परिवार के साथ उज्जैन दर्शन करने आये थे। देवदर्शन के बाद उन्हें वापस घर लौटना था लेकिन पता चला कि महाकालेश्वर की शाही सवारी है तो एक दिन और रुक गये।

उक्त लोगों ने अपने वाहन चारधाम पार्किंग के सामने रुद्रसागर की बाउण्ड्रीवॉल के समीप खड़े किये थे और सवारी देखने के बाद होटल व धर्मशाला में रुके। सुबह नींद से जागकर वाहन के पास पहुंचे तो फ्रंट व बैंक कांच फूटे हुए थे। प्रवीण गोस्वामी ने बताया कि हमें आशंका थी क्योंकि उज्जैन शहर सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है, हमने अपने शहर में उज्जैन के बारे में सुना था और आज देख भी लिया अब कभी नहीं आएंगे। इसी प्रकार दिनेश पिता गोकुल निवासी जूनी इंदौर अपनी स्वीफ्ट कार क्रमांक एमपी 09 सीएम 9966 से परिवार के साथ शाही सवारी देखने दीपक पिता रमेशचंद्र निवासी हरसिद्धि के यहां आये थे। उन्होंने गली में कार खड़ी की और सुबह देखा तो फ्रंट कांच फूटा हुआ था। दिनेश ने महाकाल थाने पहुंचकर शिकायती आवेदन दिया।

इसी दौरान थाने पर अक्षय भावसार निवासी गणेश कॉलोनी पहुंचा और उसने पुलिस को बताया कि अज्ञात बदमाशों ने देर रात इंडिगो कार क्रमांक एमपी 09 सीबी 4588 में पत्थर मारकर कांच फोड़ दिये, कन्हैयालाल पिता जगन्नाथ निवासी गणेश कालोनी के आटो क्रमांक एमपी 13 टीए 2254 के कांच फोड़े और राजेश जादौन निवासी गणेश कालोनी की पताशी का ठेला पलटा दिया।

उक्त लोगों ने बताया कि बदमाशों ने चारधाम मंदिर की पार्किंग में खड़ी गुजरात के श्रद्धालुओं की बस के चारों तरफ से कांच फोड़ दिये। सुबह बस ड्रायवर व उसमें बैठे श्रद्धालु पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को कोसते हुए लौट गए। वहीं कैलाश वर्मा निवासी जयसिंहपुरा की मारुति वैन क्रमांक एमपी 09 बीए 1337 के भी बदमाशों ने कांच फोड़े।

रात 12 बजे बाद मचाया उत्पात
गणेश कॉलोनी के रहवासियों ने बताया कि रात 12 बजे तक कालोनी में मटकी फोड़ का आयोजन चल रहा था। शाही सवारी होने के कारण लोगों का आवागमन भी देर रात तक रहा। बदमाशों ने देर रात 2 बजे बाद ही वाहनों में तोडफ़ोड़ की वारदात को अंजाम दिया। लोगों का कहना था कि 15 दिन पूर्व भी अज्ञात बदमाशों ने चारधाम पार्किंग में खड़े वाहनों को निशाना बनाकर तोडफ़ोड़ की थी।

पुलिस ने शुरू की जांच
सुबह एक के बाद एक लोगों के थाने पहुंचकर वाहनों के कांच अज्ञात बदमाशों द्वारा फोड़ दिये जाने की शिकायतें मिलने के बाद पुलिस टीम चारधाम पार्किंग क्षेत्र पहुंची और जांच शुरू की, जबकि पार्किंग में खड़ी बस मौके से जा चुकी थी और यहां सिर्फ कांच के टुकड़ों का ढेर पड़ा था।

Leave a Comment