गाइडलाइन कर दी साइडलाइन:उज्जैन में 108 साल के बुजुर्ग की तेरहवीं में 200 लोगों का बुलाया

कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ़्तार और रोजाना मरीजों की हो रही मौतों के बाद भी कुछ लोग खुद के साथ साथ दूसरों की जिंदगी को भी खतरे में डाल रहे है। उज्जैन में जिला प्रशासन ने 20 अप्रैल से ही सार्वजनिक कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बावजूद भी गोला मंडी स्थित माहेश्वरी धर्मशाला में 108 वर्षीय मृतक गोपीकिशन यादव की तेरहवीं का कार्यक्रम चल रहा था। यही नहीं इस कार्यक्रम में 200 से अधिक लोगों को बुलाया गया था। पुलिस को देख सब भाग गए। अब यह खाना गरीबों में बंटवाएगा।

सभी के लिए खाने का इंतजाम भी सामान्य दिनों की तरह ही किया गया था। इस आयोजन की जानकारी पुलिस तक पहुंच गई। इसके बाद पुलिस और तहसीलदार ने पहुंच कर कार्यक्रम को रुकवा दिया। पुलिस के पहुंचते ही खाना खा रहे लोग भाग खड़े हुए।

सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम में 200 लोगों के मौजूद होने की सूचना पर माहेश्वरी धर्मशाला आए तो यहां बड़ी संख्या में लोग मिले है जो फिलहाल भाग गए है। प्रतिबन्ध के बावजूद भी आयोजन चल रह था। आयोजक महेश यादव के खिलाफ धारा 188 ,269 , 270 में मामला दर्ज किया गया है।

तहसीलदार श्रीकांत शर्मा ने बताया माहेश्वरी धर्मशाला को सील किया जा रहा है। आयोजन में बचा हुआ खाना, हम गरीबों में बंटवा देंगे। आयोजन में कांग्रेस नेता और नगर निगम के पूर्व सभापति आजाद यादव भी मौजूद थे।

Leave a Comment