युवक ने की खुदकुशी:13 दिन से होम क्वॉरेंटाइन में रहे युवक ने हाइटेंशन लाइन के टावर पर लगाई फांसी

कोरोना के कारण अब लोग हताश होने लगे है। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद ऐसी ही हताशा के चलते नगर के बड़े कास्तकार के बेटे ने हाइटेंशन लाइन के टावर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि युवक 13 दिनों से होम क्वॉरेंटाइन था।

मंगलवार अलसुबह वह घर से निकलकर अपने खेत पर पहुंचा और उसने यह कदम उठा लिया। घटना के बाद नगर के लोगों में डर बना हुआ है, क्योंकि कानड़ क्षेत्र में संक्रमितों का आकड़ा 70 के पार हो गया। कानड़ नगर के 26 वर्षीय मुरली पिता स्वर्गीय दिलीप पटेल ने मंगलवार को अलसुबह हनुमान बावड़ी जंगल में बिजली टावर लाइन जो 30 फीट ऊंचा है, पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मुरली कोरोना पॉजिटिव था। मुरली द्वारा अपने ही हाथों से फांसी लगाना समझ नहीं आ रहा है।

मुरली एक बड़ा काश्तकार था और लाखों रुपए की कृषि भूमि का मालिक था। पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। घटना का मौका मुआयना टीआई मुन्नी परिहार, उपनिरीक्षक दिलीप कटारा द्वारा किया एवं पंचनामा बनाया।

युवक के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण शव को टावर से उतारने के लिए सुरक्षा के प्रमुख उपकरण(किट) पहनकर नीचे उतारा गया। यहां तक कि शव को उतारने के लिए परिजन ने किट पहनकर नगर परिषद के कर्मचारी के साथ शव को नीचे उतारा।

दोस्तों से की थी वीडियो कॉलिंग

8 मई को होम क्वारेंटाइन रहते हुए मुरली ने अपने चार से पांच दोस्तों से वीडियो कॉलिंग कर जल्द ठीक होने की बात कही थी। मुरली के दोस्त श्याम बिजापारी ने बताया उन्होंने मुरली से भ्रामक जानकारियों से दूर रहने की बातें भी कही थी। मुरली से जो भी बात हुई उससे उन्हें कभी भी ऐसा नहीं लगा कि वह इतना बड़ा कदम उठा सकता है।

दो साल पहले ही हुआ था विवाह

पिता की मौत के बाद बेटे मुरली का विवाह दो साल पहले ही किया था। परिवार में मां और छोटा भाई के साथ मुरली की पत्नी है। नायब तहसीलदार कमल सिंह सोलंकी, डॉ. यशवंत नायक, टीआई मुन्नी परिहार, उपनिरीक्षक दिलीप कटारा, कस्बा पटवारी अनिल धाकड़ और नगर परिषद की टीम की उपस्थिति में शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

रिपोर्ट 29 अप्रैल की देर शाम को प्राप्त हुई थी

मृतक युवक की पॉजेटिव रिर्पोट 29 अप्रैल की देर शाम को प्राप्त हुई थी। इसके बाद युवक को कोरोना किट देने के साथ होम आइसोलेट कर दिया था। 14 दिन पूरे होने वाले थे, लेकिन मंगलवार को युवक की मौत की खबर सामने आ गई।-ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, डॉ. यशवंत नायक।

Leave a Comment