कोर्ट परिसर में आरोपी की पिटाई:राजस्थान के युवक ने उज्जैन की महिला से पहले फेसबुक पर की दोस्ती

उज्जैन जिला कोर्ट में गुरुवार देर शाम उस समय हंगामा मच गया, जब कोर्ट में पेशी से पहले ब्लैकमेल और रेप के आरोपी की वकीलों ने जमकर पिटाई कर दी। वकीलों ने आरोपी की जमानत के लिए आए आरोपी के परिजनों को भी नहीं छोड़ा। आरोपी के पिता और दोस्त को भी पीटा। आरोपी बलराज (20) पिता ओमप्रकाश निवासी झंडेवालान हनुमानगढ़ राजस्थान है। उससे मोबाइल जब्त किया गया है।

मामला कुछ यूं है कि उज्जैन की एक महिला से राजस्थान के बलराज नाम के युवक ने पहले मोबाइल पर दोस्ती की। फिर इसके बारे में सब को बता देने को लेकर धमकाने लगा। महिला से रुपयों की मांग करने लगा। महिला ने जब रुपए देने से इनकार किया, तो उसने फर्जी आईडी से महिला के अश्लील फोटो और वीडियो वायरल कर दिए। मामले को गंभीरता से लेते हुए चिमनगंज थाना पुलिस आरोपी को उज्जैन से एक हजार किमी दूर पाकिस्तान बॉर्डर राजस्थान से पकड़कर ले आई। गुरुवार को आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। वकीलों ने मिलकर कोर्ट में ही आरोपी की पिटाई कर दी। इसके बाद कोर्ट ने आरोपी बलराज को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

एसपी के निर्देश पर एएसपी अमरेंद्र सिंह के निर्देशन में आरोपी की धरपकड़ के लिए टीम गठित की गई थी। जिसने आरोपी की कॉल डिटेल और उसकी लोकेशन पता करना शुरू किया। साइबर सेल की मदद से आरोपी का मोबाइल एक्टिव होने से उसकी लोकेशन गंगानगर में मिली। इसके बाद पुलिस ने बुधवार को आरोपी बलराज को पकड़कर उज्जैन लाई।

उज्जैन की वकील की पत्नी को ब्लैकमेल करता था आरोपी

उज्जैन से पाकिस्तान बॉर्डर पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को खोजने में राजस्थान पुलिस की मदद भी ली। पुलिस की टीम का सामना आरोपी से उसके गांव झंडेवालान के समीप हुआ। इस पर आरोपी बारिश और कीचड़ का फायदा उठाते हुए भागने लगा। आरोपी के बचाव में उसके गांव और परिवार वाले भी आए। इसके बावजूद पुलिस ने उसे धरदबोचा।

एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया की कोर्ट परिसर में आरोपी बलराज को वकीलों ने पीटने की कोशिश की थी लेकिन पुलिसकर्मियों ने बचा लिया।

Leave a Comment