उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक 2 किलोमीटर लंबा रोप-वे मंजूर; केंद्रीय मंत्री गडकरी ने ट्वीट करके दी जानकारी

उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक दो किलोमीटर लंबाई का रोप-वे बनने जा रहा है। कुल 209 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले रोप-वे का टेंडर मंजूर हो गया। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इसके निर्माण से रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक की दूरी 5 मिनट में तय होगी।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट करके यह जानकारी दी। इस रोप-वे का निर्माण कार्य जुलाई-2023 से शुरू होगा। रोप-वे स्टेशन में लोगों के लिए फूड जोन, प्रतीक्षालय, शौचालय के साथ बस और कार पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी।

नगरीय विकास मंत्री ने गडकरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि “श्री महाकाल लोक” के नए आकर्षण से बढ़ने वाले धार्मिक पर्यटन की आवश्यकता के अनुरूप रोप-वे निर्माण का निर्णय लिया जाना केंद्र की भाजपा सरकार का दूरदर्शिता पूर्ण निर्णय है।

सांसद बोले- घौंसला से आगर तक फोरलेन भी बनेगा

सांसद फिरोजिया ने बताया कि उज्जैन-आगर-झालावाड़ के निर्माणाधीन टू-लेन में उज्जैन से घौंसला के बाद अब घौंसला से आगर तक भी पूरा मार्ग फोरलेन बनाने की स्वीकृत गडकरी ने दे दी है। साथ ही जावरा-नागदा-उन्हेल से उज्जैन-फतेहाबाद होते हुए पीथमपुर तक फोरलेन बनाने के लिए डीपीआर तैयार करने के लिए अधिकारियों को कहा है।

गडकरी ने सांसद से कहा था, वजन घटाओ तो मिलेगी राशि

पिछले 24 फरवरी के दौरे के समय गडकरी ने सांसद फिरोजिया से कहा था कि वजन घटाओ। जितना वजन कम होगा, उतनी राशि दी जाएगी। तब सांसद का वजन करीब 115 किलो था। इसके बाद उन्होंने 32 किलो वजन कम कर लिया। गडकरी को दिल्ली में उन्होंने यह बात बताई। सांसद का दावा है कि इसी के बाद उन्होंने सड़कें भी मंजूर कर दीं।

Leave a Comment