उज्जैन:एटीएम काटकर चोरी का प्रयास

उज्जैन:मक्सीरोड गणेशपुरा गली नं. 1 स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में गुरुवार अलसुबह अज्ञात बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया। चोरों ने कटर से एटीएम को काटने की कोशिश की। इस दौरान एटीएम में आग लग गई और धुआं फैल गया। इस कारण बदमाश वहां से भाग निकले। सूचना मिलने पर माधवनगर पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड को फोन किया और दमकल ने यहां पहुंचकर आग पर काबू पाया। मामले की जांच के लिये भोपाल से बैंक अधिकारियों का दल आएगा।
गणेशपुरा गली नं. 1 पर जितेंद्र सिंह ठाकुर का मकान है। वह प्रायवेट नौकरी करते हैं और घर पर ताला रहता है। इसी मकान के पीछे रहने वाले भाई रवि ठाकुर घर की देखरेख करते हैं। रवि ठाकुर ने बताया कि सुबह करीब पौने चार बजे प्लास्टिक जलने जैसी बदबू आई। घर से बाहर आकर देखा तो एटीएम से धुआं निकल रहा था जिसकी सूचना डायल 100 को दी गई।

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने ही फायर ब्रिगेड को सूचना देकर बुलाया। इसके बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के बाद पुलिस ने एटीएम में जांच की और यहां से सब्बल बरामद की। एएसआई गोरखनाथ प्रजापति ने बताया एटीएम में आग लगने की सूचना एसबीआई के अधिकारियों को दे दी गई है, उनके द्वारा बताया गया है कि जांच के लिये भोपाल से टीम आयेगी।

एटीएम में चौकीदार नहीं
रवि ठाकुर के अनुसार एटीएम करीब 10 वर्षों से बैंक द्वारा लगाया गया है लेकिन इसका एसी लंबे समय से बंद है, जबकि देखरेख के लिये यहां पर सुरक्षाकर्मी भी नहीं रहता। अलसुबह आग लगने और चोरी के प्रयास की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा कंपनी द्वारा एक चौकीदार को यहां छोड़ा गया है।

15 दिन में तीसरी वारदात
बताया जाता है एटीएम काटकर चोरी के प्रयास की जिले में तीसरी वारदात है इससे पहले उन्हेल और एक अन्य स्थान पर भी इस प्रकार की वारदात पिछले 15 दिनों में हो चुकी है, जबकि शहर के अधिकांश बैंकों के एटीएम में सुरक्षाकर्मी और चौकीदार नहीं होते हैं। ऐसे में वारदात की संभावना बनी रहती है।

कैमरे में 3.30 तक रिकॉर्डिंग
एटीएम में गड़बड़ी की सूचना मिलने के बाद बैंक अधिकारी व सुरक्षाकर्मी यहां पहुंचे और पुलिस को बताया कि एटीएम में लगे कैमरे में सुबह 3.30 बजे तक की रिकॉर्डिंग सुरक्षित है उसके बाद आग व धुआं नजर आने के बाद कैमरा बंद हो गया, जबकि चोरों ने मशीन का अगला हिस्सा कटर से काट दिया।

Leave a Comment