गुमटियों का अतिक्रमण हटाने ट्रेजर बाजार पहुंची निगम टीम

उज्जैन। अंतत: पुलिस बल के साथ नगर निगम का दल महानंदानगर ट्रेजर बाजार (कॉसमॉस मॉल) के सामने तथा आसपास लगी अवैध गुमटियों को हटाने नगर निगम की टीम पहुंची। उनके साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी था।
महानंदानगर सब्जी मार्केट से लगकर लोगों ने अवैध रूप से बड़ी संख्या में गुमटियां लगा ली। जिसे हटाने नगर निगम की टीम आज सुबह सहायक आयुक्त सुबोध जैन, रिमुव्हल गैंग प्रभारी तोफिक खान की अगुवाई में पहुंची। नगर निगम की टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी है, ताकि किसी भी स्थिति निपटा जा सके। क्षेत्रीय पार्षद बीनु कुशवाह भी मौके पर डटे हुए थे। उनका कहना है कि निगम सख्ती से अतिक्रमण हटाए। यहां की ७३ अवैध गुमटियों के साथ-साथ बिड़ला अस्पताल के आसपास भी दर्जनों अवैध गुमटियां है, उन्हें भी हटाने को कहा गया है।

अवैध गुमटी से प्रतिमाह १८ से २० हजार की कमाई…सरकारी जमीन पर गुमटियां रखकर कपितय प्रभारी लोग प्रतिमाह १८ से २० हजार रुपए किराए के रूप में कमा रहे हैं। महानंदानगर ट्रेजर बाजार क्षेत्र में एक पुलिसकर्मी द्वारा ही ६ गुमटियां रखे जाने की जानकारी नगर निगम को मिली है तथा प्रति गुमटी ३०० रुपए प्रतिदिन यानि १८ हजार रुपए प्रतिमाह तथा ६ गुमटियों के एक लाख छह हजार महीने की अवैध कमाई इन गुमटियों के किराए से हो रही है। महानंदानगर ही नहीं शहर में अन्य प्रमुख मार्गों पर भी पुलिसकर्मियों की अवैध गुमटियां रखी हुई है, जिसे हटाने की हिम्मत नगर निगम दल में भी नहीं है।

Leave a Comment